Enquiry Now
Ganpati Jyotish | राशिफल
15695
post-template-default,single,single-post,postid-15695,single-format-standard,theme-bridge,qode-quick-links-1.0,woocommerce-no-js,ajax_fade,page_not_loaded,,paspartu_enabled,hide_top_bar_on_mobile_header,columns-3,qode-child-theme-ver-1.0.0,qode-theme-ver-11.1,qode-theme-bridge,wpb-js-composer js-comp-ver-5.1.1,vc_responsive
 

राशिफल

राशिफल

गणपति ज्योतिष संस्थान के अनुसार इस महीने बन रही हैं ग्रहों की अच्छी स्थिति, इस कारण 8 राशियों के लिए धन लाभ और फायदे वाला हो सकता है ये महीना ?

अक्टूबर में गुरु और शनि अपनी ही राशि में रहेंगे। राहु-केतु भी उच्च स्थिति में होंगे। इन 4 बड़े ग्रहों की शुभ स्थिति के कारण वृष, मिथुन, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को जॉब और बिजनेस में किस्मत का साथ मिल सकता है। लेन-देन और निवेश में भी धन लाभ होने की संभावना है। इनके अलावा मेष, कर्क, सिंह और मकर राशि वाले लोगों को पूरे महीने संभलकर रहना होगा। इन राशियों के लोगों को नए काम और फैसले सोच-समझकर करने होंगे। वास्तु विशेषज्ञ , लालकिताब और वैदिक ज्योतिषाचार्य राज कुमार के मुताबिक इस महीने 12 में से 8 राशियों के लिए समय अच्छा रहेगा। वहीं बाकी 4 राशियों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा।

मेषपॉजिटिव माह का प्रथम सप्ताह पूर्णतः अनुकूल है। आप निश्चित तौर पर परिवार तथा आर्थिक मामलों के इर्द-गिर्द सोचेंगे। महिला वर्ग अपने घर तथा बाहर दोनों जगहों पर तालमेल बिठाते हुए आगे बढ़ेगी। फाइनेंस तथा वित्तीय मामलों में खासतौर पर संतोष रहेगा। रंगमंच से जुड़े लोगों के लिए यह बेहतरीन समय है।
नेगेटिव– कुछ लोग आपको चुनौती दे सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। कभी-कभी आप अपने लक्ष्य से भटकने लगेंगे और अकेलेपन का सामना करेंगे। घर और दफ्तर दोनों जगह तालमेल न बिठा पाने से तनाव हावी रहेगा।
व्यवसाय कार्य क्षेत्र में परिश्रम के साथ धैर्य भी रखना पड़ेगा। माह के मध्य में कोई बड़ा सौदा आपके हाथ लगेगा। सरकार से जुड़े कार्य भी संपन्न होने की संभावना है। मीडिया तथा कलात्मक कार्य से जुड़े लोगों के लिए यह बेहतरीन समय है। नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस संबंधी कार्यों में कुछ परेशानियां आ सकती है।
लव– पति-पत्नी में किसी छोटी सी बात को लेकर तकरार हो सकती है। इस बात को संभालने के लिए आपको ही कोशिश करनी पड़ेगी। घर का माहौल ठीक करने के लिए मनोरंजन व घूमने-फिरने संबंधी प्रोग्राम बनाना आवश्यक है।
स्वास्थ्य इस महीने अत्यधिक व्यस्तता के कारण कमजोरी आ सकती है। जीवनशैली में कुछ नकारात्मक बदलाव भी आएंगे। बेहतर होगा कि अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें। तथा कार्यों की रूपरेखा बनाकर कुछ समय अपने स्वास्थ्य के सुधार के लिए भी निकालें।

वृषपॉजिटिव आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक होंगे। अपनी जीवनशैली को और अधिक उन्नत करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। जीवन की मुख्य घटनाओं की तरफ ध्यान केंद्रित रहेगा। आस-पड़ोस में भी संबंध मधुर बनेंगे तथा घर में भी मेहमानों का आगमन रहेगा।
नेगेटिव– मास के प्रथम सप्ताह में आप किसी भारी संकट में फंस सकते हैं, इसलिए सावधानी बरतें। कोई वस्तु रख कर भूलने से तनाव रहेगा। जीवन में सब कुछ होते हुए भी खालीपन सा महसूस होगा। मास के अंतिम सप्ताह में किसी परिजन के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं, ध्यान रखें।
व्यवसाय– कार्यक्षेत्र मे पिछले कुछ समय से चल रहे उलझे कार्यों में सफलता मिलेगी। काम गति पकड़ेंगे। कोई रुका या अटका हुआ पैसा भी प्राप्त हो सकता है। स्वयं के विकास के लिए स्वभाव में थोड़ा स्वार्थीपन का भाव भी रहेगा। नौकरी से जुड़ी कुछ समस्याएं फिर से उठेगी। जिन कार्यों को आप सहज व सरल समझ रहे थे वे बहुत ही मुश्किलों से भरे होंगे।
लव– यह मास मनोरंजन व मौज मस्ती भरा रहेगा। परिवार में सुख शांति रहेगी तथा ईश्वर की कृपा और आशीर्वाद भी बना रहेगा। नजदीकी रिश्तेदारों का घर में आना-जाना बना रहेगा।
स्वास्थ्य– अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। कभी-कभी तनाव और अत्यधिक मेहनत की वजह से कमजोरी व मनोबल में गिरावट महसूस होगी।

मिथुन – पॉजिटिव- समान विचारधारा के लोग संपर्क में आएंगे जिससे आपकी कार्य क्षमता व कार्य कुशलता में वृद्धि होगी। विलासिता संबंधी कार्यों का आवेग रहेगा लेकिन विवेक और चतुराई से आप हर मुश्किल से मुश्किल समस्या का हल निकालने में सक्षम रहेंगे। भविष्य की योजनाओं को गंभीरता से अंतिम रूप देने में सक्षम रहेंगे।
नेगेटिव– परंतु अपने अहंकार व जिद्दी स्वभाव पर कंट्रोल रखना होगा। कुछ मामलों को लेकर मन मे असमंजस व अनिर्णय की स्थिति रहेगी। कामकाज में पारिवारिक जिम्मेदारियों के बीच तालमेल बिठाने की चुनौती रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ाने के प्रयास में आपका खर्चा बढ़ सकता है।
व्यवसाय– व्यापार में ठोस निर्णय व मेहनत द्वारा प्रतिद्वंद्वियों पर विजय हासिल करेंगे। आर्थिक मामले आगे बढ़ेंगे। कोई बढ़िया आर्डर मिल सकता है। परंतु अपने क्रोध व आवेश पर काबू रखें। किसी अधिकारी वर्ग या वरिष्ठ व्यक्ति से बहस या कलह हो सकती हैं। राजकीय कार्यों में भी सफलता के योग बने हुए हैं।
लव– दांपत्य संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। प्रेमी-प्रेमिका के संबंधों में भी नजदीकियां आएंगी। यह संबंध विवाह में भी परिणित हो सकता है।
स्वास्थ्य– स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान नकारात्मक परिस्थितियों की वजह से सावधानी बरतना अति आवश्यक है। ब्लड प्रेशर तथा डायबिटीक लोग अपना विशेष ध्यान रखें।

कर्कपॉजिटिव– साधु-संतों तथा महापुरुषों का सानिध्य व आशीर्वाद प्राप्त होगा। समाज के लिए कुछ कर गुजरने की भी मन में इच्छा रहेगी। घर में किसी मांगलिक प्रसंग या शुभ आयोजन की प्लानिंग भी बनेगी। संपत्ति संबंधी विवाद किसी की मध्यस्थता से हल हो जाएंगे।
नेगेटिव– माह के दूसरे सप्ताह में ज्यादा सचेत रहें। बनते कार्यों में रुकावट एवं अवरोध आ सकते हैं। कोई आपके विरुद्ध गुप्त योजना या षड्यंत्र रच सकता है जिसकी वजह से मानहानि की आशंका है। शांति व सुकून के लिए जगह-जगह भटकना पड़ सकता है।
व्यवसाय– कामकाज में थोड़ी सी चूक का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है इसलिए सावधान रहें। परंतु धन संबंधी जो चिंता चल रही थी वह समाप्त हो जाएगी। कुछ नवीन कार्यों के बनने की संभावना है। किसी विशेष कार्य को आप उत्तम तरीके से संपादित करने में सक्षम रहेंगे।
लव– पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। तथा परिवारजनों के साथ समय व्यतीत करना आपको सुकून प्रदान करेगा। प्रेम प्रसंग बदनामी का कारण बन सकते हैं, उनसे दूरी बनाकर रखें।
स्वास्थ्य– कोई पुराना रोग फिर से उठ सकता है। इसलिए लापरवाही बिल्कुल ना बरतें और अपनी जांच अवश्य करवाएं। गला खराब होने की वजह से बुखार जैसी शिकायत भी रह सकती हैं।

सिंहपॉजिटिव– जिंदगी को सुंदर और खुशहाल बनाने के लिए आप अपनी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक परिवर्तन लाएंगे। भविष्य की योजनाओं को लेकर भी नई नीतियां बनेगी। तमाम रुकावटें और अड़चनें भी दूर होगी। कुल मिलाकर यह महीना प्रसन्नता व खुशी दायक रहेगा।
नेगेटिव– मास के प्रथम सप्ताह में वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलाएं। चोट या दुर्घटना होने की संभावना है। कानूनी मामलों में बहुत अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। माह मध्य में अपने खर्चों की वजह से घर का बजट गड़बड़ा सकता है। आपकी कोई नकारात्मक बात भी घर वालों के सामने उजागर हो सकती है।
व्यवसाय– व्यवसाय में किसी के साथ भी ज्यादा वाद-विवाद में ना पड़े अन्यथा आपकी हार हो सकती है। अधिकारियों के बीच आपकी छवि उत्तम बनी रहेगी। पार्टनरशिप संबंधी कार्य सफल होंगे तथा तमाम रुकावटें भी दूर होंगी। नौकरीपेशा व्यक्तियों के रास्ते में कई तरह की समस्याएं आएंगी।
लव– काम की व्यस्तता के अलावा आप परिवार और दोस्तों के बीच घूमने फिरने तथा मोजमस्ती में भी समय व्यतीत करेंगे। किसी समारोह में जाने का भी निमंत्रण प्राप्त होगा। विवाह योग्य जातकों को अच्छे रिश्ते भी मिलेंगे।
स्वास्थ्य– ज्यादा काम का असर स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। दुर्घटना व चोट जैसी स्थिति भी बन रही है इसलिए सावधानी बरतें।

कन्यापॉजिटिव– आपकी जीवनशैली, सादगी से परिपूर्ण रहेगी। कानूनी रुकावटें दूर होगी तथा अटके हुए काम पूरे होंगे। साथ ही संपर्कों का दायरा बढ़ेगा और आपकी लोकप्रियता का ग्राफ भी ऊपर चढ़ेगा। धन प्राप्ति की योजनाएं सफल रहेंगी। मास का अंतिम सप्ताह उत्साह से परिपूर्ण रहेगा।
नेगेटिव– गलत सलाहकार व गलत संगति की वजह से कुछ निर्णय गलत हो सकते हैं। जिससे आपकी अच्छाई भी बुराई साबित होगी। घरवालों से किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है। परंतु आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें कोई चीज भी खोने की आशंका है।
व्यवसाय– कार्यक्षेत्र में अधिक इन्वेस्टमेंट ना करें अन्यथा आपके लिए आर्थिक समस्या उठ सकती है। मास का दूसरा सप्ताह व्यापार में ठोस निर्णय लेने के लिए बहुत ही उचित है। नौकरी में आपकी स्थिति मजबूत बनी रहेगी। युवा वर्ग को कैरियर संबंधी कोई शुभ सूचना मिल सकती हैं।
लव– प्रेम संबंध तनावपूर्ण रहेंगे। संबंधों को ठंडे दिमाग से सुलझाने की कोशिश करें। संतान के विवाह, कैरियर संबंधी कोई चिंता दूर होगी। पति-पत्नी के बीच में संबंध मधुर रहेंगे।
स्वास्थ्य– स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु हालत हावी हो सकते हैं। घर के बुजुर्गों तथा माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना आवश्यक है।

तुलापॉजिटिव– भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। मनपसंद कार्यों को आप अधिक अहमियत देंगे। नए संपर्क बनेंगे तथा आप सही समय पर सही निर्णय लेने में भी सक्षम रहेंगे। कम मेहनत और अधिक फल की प्राप्ति जैसी उत्तम स्थिति रहेगी। कोई पुराना विवाद भी हल होगा।
नेगेटिव– परंतु माह के प्रथम सप्ताह में कुछ कार्य उल्टे पड़ सकते हैं। दूसरों की मदद के चक्कर में खुद को बुरा ना होने दें। किसी काम को शुरू करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी ले लें क्योंकि अनुभव की कमीं की वजह से काम रुक सकते हैं। युवा वर्ग को लापरवाही की वजह से घर में डांट पड़ सकती है ।
व्यवसाय– प्रॉपर्टी से संबंधित व्यवसाय पर पैसा लगाना लाभदायक रहेगा। काम के बोझ की अधिकता रहेगी इसलिए अपने काम को दूसरों के साथ बांटने की कोशिश करें। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। सही समय पर लिया गया सही निर्णय आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। जोखिम पूर्ण कार्यों में निवेश करने से पहले सोच-विचार अवश्य करें।
लव– परिवार के साथ घर से संबंधी कार्यों में समय व्यतीत होगा। भावनात्मक संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। बच्चों की पढ़ाई या विवाह से संबंधित चिंता भी दूर हो सकती हैं। प्रेम संबंधों में पारिवारिक स्वीकृति मिलने से विवाह में परिणित होने के अवसर बनेंगे।
स्वास्थ्य कमर दर्द तथा पेट खराब होने जैसी समस्या रह सकती हैं। मौसमी बीमारी जैसे सर्दी, जुखाम भी हावी हो सकते हैं। अपने खानपान व दवाइयों का विशेष ध्यान रखें।

वृश्चिकपॉजिटिव– थोड़ी से संघर्ष के पश्चात किसी नवीन कार्य के संपंन होने के योग बन रहे हैं, इसलिए प्रयासरत रहें। मित्रों और सहयोगियों से आशा के अनुसार सहयोग भी प्राप्त होगा। कोर्ट केस व संपत्ति संबंधी विवाद किसी की मध्यस्थता से हल हो जाएंगे। माह मध्य में धन प्राप्ति के प्रबल योग बने हुए हैं। तथा मेहमानों का आगमन भी रहेगा।
नेगेटिव– परंतु ख्याली पुलाव पर दृढ़ता से रोक लगाएं। और अपनी कार्य क्षमता व कार्य कुशलता को मजबूत करें। स्वभाव में कुछ तनाव व चिडचिड़ापन रह सकता है। आपके अपने ही लोग आपके लिए परेशानी का कारण बनेंगे। युवा वर्ग ध्यान रखें कि प्रतिस्पर्धा अथवा किसी प्रतियोगिता में बहुत अधिक मेहनत की आवश्यकता है।
व्यवसाय– कोई राजकीय परेशानी हो सकती है। इसके लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए मददगार साबित होगी। महिला वर्ग को विभागीय परीक्षा अथवा नौकरी से संबंधित परीक्षा में सफलता मिलेगी। भागीदारी व्यापारियों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे। वरिष्ठ अधिकारी आपके काम से प्रसन्न और संतुष्ट रहेंगे।
लव– पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। प्रेमी-प्रेमिका डेट पर जा सकते हैं। परिजनों की ओर से चली आ रही कोई चिंता भी समाप्त होगी। बड़े बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद बना रहेगा।
स्वास्थ्य– मसालेदार खाने से परहेज करें। क्योंकि गैस, एसिडिटी जैसी स्थिति रहेगी। हल्की-फुल्की मौसमी बीमारियां जैसे- सर्दी, जुकाम से बचने के लिए आयुर्वेदिक चीजों अधिक से अधिक सेवन करें।

धनुपॉजिटिव– इस महीने पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियों से राहत मिलेगी। मीडिया, कला तथा रचनात्मक चीजों की तरफ आपका आकर्षण रहेगा। कोशिश करने पर मनचाहे कार्य भी पूरे हो सकते हैं। आप अपनी अंतर्निहित शक्तियों की तलाश में सफल रहेंगे। सामाजिक गतिविधियों में योगदान के लिए सम्मान भी मिल सकता है
नेगेटिव– व्यर्थ की उलझन में पड़कर अपना समय बर्बाद ना करें। आर्थिक स्थिति डांवाडोल रह सकती हैं। अपने स्वभाव का अवलोकन अवश्य करें क्योंकि अहंकार व जिद में आकर कोई लाभदायी योजना गंवा सकते हैं। कोई रुका हुआ धन वसूल करना भी इस समय मुश्किल रहेगा।
व्यवसायव्यापार में भागीदार तथा कर्मचारियों की गतिविधियों पर पूरी नजर रखें। नेटवर्किंग तथा सेल्स में कार्यरत लोगों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। सारी योजनाओं में विस्तार की संभावना है। नौकरी में आपकी शिकायत किसी बड़े अधिकारी से हो सकती है इसलिए ध्यान रखें।
लव– घर का वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा। किसी प्रियजन से मुलाकात खुशी प्रदान करेगी। आप परिवारिक जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन करेंगे।
स्वास्थ्य– एलर्जी तथा गर्मी जनित परेशानी रह सकती हैं। साथ ही घर के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। इस समय खानपान व दिनचर्या को व्यवस्थित रखना अति आवश्यक है।

मकरपॉजिटिव– अपनी क्षमता को कैरियर, प्रोफेशन, अध्यात्म व धर्म की प्रगति में इस्तेमाल करेंगे। इस समय आप अपने संबंधों को और अधिक मजबूत करने में भी प्रयासरत रहेंगे। स्त्रियां अपने कैरियर तथा परिवार के मध्य उचित सामंजस्य बनाकर रखेंगी। विद्यार्थी वर्ग अपना पूरा ध्यान पढ़ाई पर रखेंगे।
नेगेटिव– वित्तीय स्थिति कुछ डावाडोल रहने की वजह से मन खिन्न रहेगा। बच्चों को बिना मतलब डांटे-फटकारे नहीं। अन्यथा इसका नकारात्मक असर उनकी कार्य क्षमता पर पड़ेगा। जल्दबाजी में लिया गया कोई निर्णय गलत हो सकता है इस बात का ध्यान रखें। स्वयं को भावना में बहने से रोकना होगा।
व्यवसाय– व्यवसाय में कड़ी प्रतियोगिता और प्रतिस्पर्धा रहेगी। अनुचित कार्यों में किसी भी प्रकार का इंटरेस्ट ना लें अन्यथा फंस सकते हैं। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को बहुत अधिक सावधानी से कार्य करने की आवश्यकता है। माह के अंतिम सप्ताह में व्यवसाय संबंधी कोई नई योजना बनेगी और लाभदायक भी रहेंगी।
लव– पति-पत्नी के बीच में खट्टी-मीठी नोकझोंक रहेगी। और जल्दी ही संबंध मधुर भी हो जाएंगे। मंगेतर से छोटी सी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है संबंधों को मधुर बनाने के लिए थोड़ा झुकना उचित रहेगा।
स्वास्थ्य– शारीरिक स्वास्थ्य की दृष्टि से समय बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं है। तनाव, अवसाद व मौसमी बीमारियों से थोड़ा बचकर रहें। डॉक्टर की सलाह समय-समय पर लेने के साथ-साथ दिनचर्या भी व्यवस्थित रखें।

कुंभपॉजिटिव– अपनी छवि व प्रतिभा को और अधिक दिखाने का मौका मिलेगा। धन आगमन के स्रोत भी खुलेंगे। परिवार को भी व्यस्तता के बावजूद पूरा-पूरा समय देंगे। विद्यार्थियों को अपने अध्ययन, शोध व सूचनाओं के आदान-प्रदान में अनुभवी लोगों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।
नेगेटिव– अजनबी तथा अपरिचित व्यक्तियों से दूरी बनाकर रखें। आवेश में आकर आप अपना बना बनाया काम बिगाड़ सकते हैं। मास के दूसरे सप्ताह में कोई आर्थिक परेशानी आएगी। लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जी तोड़ मेहनत की आवश्यकता है। कुछ काम समय पर ना होने से मन में चिंता भी रहेगी।
व्यवसाय– माह के मध्य में कोई नया अनुबंध या समझौता आदि हो सकता है। आय को बढ़ाने के लिए आप बुद्धिमत्ता से कुछ ठोस और महत्वपूर्ण निर्णय भी लेंगे। सहकर्मी जरूर आपको असहयोग कर सकते हैं। कामकाजी महिलाओं के लिए समय व ग्रह स्थिति पक्ष में है।
लव– दांपत्य जीवन में मधुरता की स्थिति रहेगी। परंतु पारिवारिक सदस्यों के मध्य किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से कोई गलतफहमी उत्पन्न हो सकती हैं। इस महीने भावुकता आपकी सबसे बड़ी कमजोरी रहेगी।
स्वास्थ्यवाहन चलाते समय किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें। गलत आदतों जैसे नशा आदि से दूर रहें। किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य के कारण अस्पताल के चक्कर भी काटने पड़ सकते हैं।

मीनपॉजिटिव– यह मास बेहतरीन फलों को देने वाला है। किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। भूमि अथवा नये वाहन की खरीदारी भी संभव है। किसी प्रभावशाली व्यक्तित्व से मुलाकात फायदेमंद साबित होगी। आप अपने किसी खास हुनर या ज्ञान को और अधिक निखारने का प्रयत्न करेंगे। यह समय भौतिक सुविधाएं भोगने का भी है।
नेगेटिव– बच्चों के विवाह हेतु संबंधों के मामले में देख-परखकर निर्णय लें अन्यथा धोखा हो सकता है। थकान की अधिकता रहेगी। कुछ विपरीत परिस्थितियां उभर सकती है। हालांकि आप उनसे उबरने में सक्षम भी रहेंगे। संबंधों की कीमत और महत्व समझना अति आवश्यक है।
व्यवसाय– रोजगार में वृद्धि होगी। पहला सप्ताह धन और सफलता देने वाला रहेगा। इसलिए इन परिस्थितियों का उचित सदुपयोग करें। कार्यभार बढ़ने की वजह से मन मस्तिष्क पर कुछ भार रहेगा। आपके अपने नजदीकी लोग ही आपके खिलाफ हो सकते हैं। परंतु मास का अंत आते-आते परिस्थितियां काफी हद तक आपके पक्ष में हो जाएंगी।
लव– परिवार में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। पति-पत्नी के बीच छोटी सी बात को लेकर गलतफहमी उठ सकती है। प्रेम प्रसंग बदनामी का कारण बन सकते हैं इसलिए सावधान रहें।
स्वास्थ्य– स्वास्थ्य को लेकर कुछ अनजाना सा भय रहेगा। कमर के नीचे के रोग परेशान करेंगे। रक्तचाप तथा डायबिटीज जैसी बीमारियों के प्रति विशेष सचेत रहें।

#acharyaraj #Astrologer #jeewanmantra #ganpatijyotish #गणपति
हमारे विशेषज्ञों से बात करें – अच्छे परिणाम, सही संचार और दशकों का अभ्यास अब आपको सिर्फ एक ही मंच पर यहाँ मिलता है l आप कॉल करके हमारे विशेषज्ञों से अपने लिए अच्छे उपाय प्राप्त कर सकते है। आपकी हर समस्या का समाधान और उसके उपाय आप अब आसानी से प्राप्त कर सकते है। आपका जन्म समय कैसे तय करता है , आपका भविष्य यदि आप अपने जीवन में किसी भी प्रकार की समस्याओ का सामना कर रहे है, तो आप यहाँ साझा कर सकते है :-http://bit.ly/2EYcxie
Free Prediction Call Now: 8178089828. or whatsapp: 9958104566
linkedin.com/in/ganpati-jyotish-560b26188/
Facebook.com/Ganpatijyotishofficial/
twitter.com/SansthanJyotish
instagram.com/06ganpatijyotishsansthan/
https://g.page/Ganpatijyotishofficial

Spread the love
No Comments

Post A Comment