Enquiry Now
Ganpati Jyotish | पूजा विधी
15708
post-template-default,single,single-post,postid-15708,single-format-standard,theme-bridge,qode-quick-links-1.0,woocommerce-no-js,ajax_fade,page_not_loaded,,paspartu_enabled,hide_top_bar_on_mobile_header,columns-3,qode-child-theme-ver-1.0.0,qode-theme-ver-11.1,qode-theme-bridge,wpb-js-composer js-comp-ver-5.1.1,vc_responsive
 

पूजा विधी

पूजा विधी

गणपति ज्योतिष संस्थान के अनुसार देवी दुर्गा को लाल चुनरी और लाल फूल चढ़ाएं, दीपक जलाकर करें मंत्रों का जाप, अधार्मिक कामों से बचें ?
आज मंगलवार, 13 अप्रैल से चैत्र मास की नवरात्रि शुरू हो गई है। दुर्गा पूजा का ये पर्व बुधवार, 21 अप्रैल तक चलेगा। इन दिनों में दुर्गा सप्तशती का और देवी के मंत्रों का जाप करने का विशेष महत्व है। मंत्र जाप सही विधि से, भक्ति और एकाग्रता के साथ किया जाए तो बहुत जल्दी सकारात्मक फल मिल सकते हैं। ध्यान रखें कि मंत्र जाप करते समय उच्चारण में गलती नहीं होनी चाहिए। जाप करने वाले व्यक्ति को साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। अधार्मिक काम जैसे चोरी करना, झूठ बोलना, माता-पिता का अनादर करना, महिलाओं का अपमान करना, लालच, नशा आदि बुराइयों से बचें।
वास्तु विशेषज्ञ , लालकिताब और वैदिक ज्योतिषाचार्य राज कुमार ने बताया कि अगर हमें मंत्र जाप करने दिक्कत आ रही है या हम मंत्रों का उच्चारण सही ढंग से नहीं कर पा रहे हैं तो इन मंत्रों का जाप किसी ब्राह्मण की मदद से भी करवा सकते हैं। देवी दुर्गा को लाल चुनरी और लाल फूल जरूर चढ़ाएं।
मंत्र जाप की सरल विधि
चैत्र नवरात्रि में रोज सुबह जल्दी उठें। स्नान आदि कर्मों के बाद घर के मंदिर में सबसे पहले गणेशजी की और फिर माता दुर्गा की पूजा करें। पूजा में देवी मां की प्रतिमा का अभिषेक करें, वस्त्र अर्पित करें। फूल चढ़ाएं। धूप-दीप जलाकर आरती करें। इसके बाद आसन पर बैठकर मंत्रों का जाप करें।
मंत्र जाप के लिए लाल चंदन के मोतियों की माला या रुद्राक्ष की या स्फटिक की माला का उपयोग कर सकते हैं। मंत्र जाप की संख्या कम से कम 108 होनी चाहिए।
ये हैं देवी मां के कुछ खास मंत्र
• ऊं ह्रीं दुं दुर्गायै नम:
• सर्वमंगल मांगल्ये शिवे सवार्थ साधिके। शरंयेत्र्यंबके गौरी नारायणी नमोस्तुते।।
• ऊँ जयंती मंगला काली भद्रकाली कपालिनी। दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोऽस्तुते।।
• ऊँ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चै।
मंत्र जाप करने वाले भक्त ये बातें जरूर ध्यान रखें
इन मंत्रों का जाप सही उच्चारण के साथ ही करें। मंत्र जाप के उच्चारण में गलती होने पर जाप का फल नहीं मिलता है, पूजा निष्फल हो सकती है।
रोज सुबह जल्दी उठें और स्नान आदि कामों के बाद घर के मंदिर में या किसी अन्य देवी मंदिर में मंत्र जाप करें। गलत कामों से बचें। मंत्र जाप करने वाले व्यक्ति को पूरी तरह धर्म के अनुसार काम करना चाहिए।
#acharyarajj #Astrologer #jeewanmantra #ganpatijyotish #गणपति #india #love #like
हमारे विशेषज्ञों से बात करें – अच्छे परिणाम, सही संचार और दशकों का अभ्यास अब आपको सिर्फ एक ही मंच पर यहाँ मिलता है आप कॉल करके हमारे विशेषज्ञों से अपने लिए अच्छे उपाय प्राप्त कर सकते है। आपकी हर समस्या का समाधान और उसके उपाय आप अब आसानी से प्राप्त कर सकते है। आपका जन्म समय कैसे तय करता है , आपका भविष्य यदि आप अपने जीवन में किसी भी प्रकार की समस्याओ का सामना कर रहे है, तो आप यहाँ साझा कर सकते है :-http://bit.ly/2EYcxie
Free Prediction Call Now: 7428673714 Or What Sapp: 7840861836
m.me/Ganpatijyotishofficial
linkedin.com/in/ganpati-jyotish-560b26188/
Facebook.com/Ganpatijyotishofficial/
twitter.com/SansthanJyotish/
instagram.com/06ganpatijyotishsansthan/
https://g.page/Ganpatijyotishofficial?gm/
Spread the love
No Comments

Post A Comment